प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कोलकाता में चितरंजन कैंसर अस्पताल के एक कैंपस का वर्चुअल उद्घाटन किया। इस प्रोग्राम में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद थीं। यानी वर्चुअल मंच पर मोदी और ममता दोनों ही मौजूद थे।

हालांकि ममता यहां भी अपनी हनक दिखाने से नहीं चूकीं। जिस कैंपस का प्रधानमंत्री ने उद्घाटन किया, उसे लेकर ममता ने वर्चुअल मंच पर ही प्रधानमंत्री से कहा- जिस अस्पताल में आप रुचि ले रहे हैं, उसका हम काफी पहले उद्घाटन कर चुके हैं। इतना ही नहीं, जब प्रधानमंत्री मोदी प्रोग्राम के दौरान भाषण दे रहे थे, तब भी ममता ने उनकी अनदेखी की और अपने मोबाइल को चलाने में ही लगी रहीं

चुपचाप दीदी को सुनते रहे मोदी
ममता ने कहा, ‘स्वास्थ्य मंत्री ने मुझे दो बार कॉल किया। इसलिए मैंने सोचा कि कोलकाता के जिस प्रोग्राम में प्रधानमंत्री रुचि ले रहे हैं, उसके बारे में उन्हें जानकारी देना ही चाहिए। इस कैंपस का उद्घाटन हम पहले ही कर चुके हैं। मैं आपको यह भी बता देती हूं कि इस कैंपस का उद्घाटन हमने कैसे किया।

उन्होंने आगे कहा, ‘जब कोरोना शुरू हुआ तो हमें कोविड केयर सेंटर की जरूरत थी। एक दिन मैं इस कैंपस में आई और देखा कि यह राज्य सरकार से जुड़ा हुआ है। इसलिए हमने इसका उद्घाटन कर दिया।’ जिस दौरान ममता प्रधानमंत्री को कैंपस के बारे में जानकारी दे रही थीं, उस दौरान मोदी उनकी बात चुपचाप सुन रहे थे और सिर हिला रहे थे।

पीएम से कहा- हमने भी की है कैंपस निर्माण में फंडिंग
ममता ने पीएम से यह भी कहा कि प्रधानमंत्री यह जानकर खुश होंगे कि इस कैंपस के निर्माण में राज्य सरकार ने भी 25% फंडिंग दी है। साथ ही इसके निर्माण के लिए 11 एकड़ जमीन भी दी है। यह सब सिर्फ इसलिए किया गया है, क्योंकि केंद्र और राज्य सरकार को जनता के भले के लिए साथ मिलकर काम करना चाहिए।

मोदी की स्पीच के दौरान फोन चलाने के वीडियो आए सामने
इस वर्चुअल प्रोग्राम के वीडियोज सोशल मीडिया पर भी सामने आए हैं। इनमें कैंसर इंस्टीट्यूट की इमारत का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री भाषण देते दिखाई दे रहे हैं और ममता बनर्जी उन्हें सुनने के बजाय अपने मोबाइल पर सर्फिंग करती हुई दिख रही हैं।

शुभेंदु अधिकारी को बुलाए जाने से नाराज हुईं ममता
PM ऑफिस ने इस प्रोग्राम में पश्चिम बंगाल में भाजपा संसदीय दल के नेता शुभेंदु अधिकारी को भी बुलाया, जिन्होंने विधानसभा चुनावों में नंदीग्राम सीट पर ममता बनर्जी को हराया था। ममता इससे बेहद नाराज थीं और इसे ‘ब्रीच ऑफ प्रोटोकॉल’ बताते हुए शुभेंदु को बुलाए जाने पर ऐतराज जताया।

पिछली बार ममता ने बीच में ही छोड़ दिया था पीएम का प्रोग्राम
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच शेयर करने पर ममता बनर्जी ने बीच में ही प्रोग्राम छोड़ दिया था। उस समय वे अपना भाषण शुरू करने पर भाजपा समर्थकों की तरफ से ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाने शुरू कर देने से नाराज हो गई थीं।

Post a Comment

Previous Post Next Post
close